शुक्रवार, सितम्बर 30Digitalwomen.news

PM Modi to visit Bangladesh for two days

पीएम मोदी आज से 2 दिनों के लिए बांग्लादेश दौरे पर

PM Modi, Bangladesh PM Sheikh Hasina to hold virtual meet

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिनों के लिए बांग्लादेश दौरे पर हैं। कोरोना काल के बाद यह दौरा प्रधानमंत्री मोदी का पहला विदेश दौरा होगा। पीएम मोदी का यह दौरा सांस्कृतिक और कूटनीति के लिहाज से काफी अहम भी माना जा रहा है।
बता दें की बांग्लादेश अपने राष्ट्रपिता, बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी समारोह मना रहा है। इस समारोह में कई देशों के प्रतिनिधि एक साथ एक मंच पर मौजूद होंगे। साथ ही प्रधानमंत्री बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद से भी मुलाकात करेंगे और अन्य गणमान्य एवं खास लोगों से मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस दो दिवसीय यात्रा से पहले बांगलादेश के दक्षिण-पश्चिम में स्थित दो मंदिरों को भी सजाया गया है। अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी इन मंदिरों में पूजा-अर्चना करेंगे। साथ ही वह बांग्लादेश की स्वतंत्रता की स्वर्ण जयंती और बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी को लेकर मनाए जाने वाले भव्य कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

सूत्रों के अनुसार आज सुबह हसीना ढाका के हजरत शाह जलाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मोदी की अगवानी करेंगी।

पीएम मोदी ने बांग्लादेश के इस दौरे पर जाने की खुशी का इजहार किया है। पीएम मोदी ने यात्रा पर जाने से पहले कहा कि मैं 26-27 मार्च को पीएम शेख हसीना के निमंत्रण पर बांग्लादेश जाऊंगा। मुझे खुशी है कि कोरोना काल के एक साल बाद मेरी पहली विदेश यात्रा हमारे मित्र और पड़ोसी देश के साथ होगी, जिसके साथ भारत के सांस्कृतिक संबंध और भाषायी संबंध एक उच्चतम स्तर पर है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: