सोमवार, अक्टूबर 3Digitalwomen.news

COVID19: No public celebration on Holi, Shab-e-Barat, Navaratri etc in Delhi

दिल्ली सरकार का निर्णय, राजधानी में नहीं मनाए जाएंगे सार्वजनिक तौर पर होली,शबे बारात और नवरात्रि के त्योहार

COVID19: No public celebration on Holi, Shab-e-Barat, Navaratri etc

देश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच होली के पर्व को लेकर कई राज्य सरकारों ने सावधानी बरतते हुए सार्वजनिक स्थानों पर होली खेलने से प्रतिबंध लगा दी है। राजधानी दिल्ली में भी सार्वजनिक रूप से होली मनाने पर रोक लग दी गई है। सोमवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक हुई थी। जिसमें इस प्रस्ताव पर चर्चा हुई थी। इसके बाद मंगलवार शाम दिल्ली सरकार की ओर से औपचारिक आदेश जारी कर दिया गया है।
दिल्ली सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश के अनुसार सार्वजनिक स्थानों पर होली, शब-ए-बरात और नवरात्रि के मनाने पर रोक लगाई गई है। किसी भी सार्वजनिक स्थान पर त्योहारों के दौरान सार्वजनिक उत्सव, लोगों के इकट्ठा होने और जलसा मनाने पर पाबंदी रहेगी।

सभी जिला प्रशासन व पुलिस को भी आदेश की कॉपी भेजकर इन नियमों का सख्ती से पालन कराने की हिदायत दी गई है। आदेश में कहा गया है कि जो भी लोग इन नियमों का पालन नहीं करेंगे उन पर महामारी अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में कार्रवाई की जाएगी। 
बता दें की बीते एक सप्ताह से दिल्ली में भी कोरोना पॉजिटिविटी रेट एक प्रतिशत से अधिक हो चुका है। ऐसे में सार्वजनिक स्थानों पर होली का त्योहार मनाने से कोरोना को और बढ़ा सकता है। इससे बचने के लिए जरूरत है कि लोग अपने घरों में ही होली मनाएं और भीड़ से बचें।

1 Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: