सामग्री पर जाएं

Happy birthday Kangana Ranaut – रील लाइफ से ज्यादा अपने बिंदास और बेबाक बोल से सुर्खियों में रहती हैं अभिनेत्री कंगना रनौत

Happy birthday Kangana Ranaut
Happy birthday Kangana Ranaut

आज हम एक ऐसी फिल्म अभिनेत्री की बात करेंगे जो पिछले एक वर्ष से अपनी रील लाइफ से नहीं बल्कि रियल लाइफ में बिंदास और बेबाकी से ज्यादा सुर्खियों में बनी हुईं हैं । आए दिन वह सोशल मीडिया पर हद से ज्यादा ‘एक्टिव’ रहती हैं । यही नहीं राजनीति के मुद्दे पर भी अपनी बेबाकी से राय रख रहीं हैं । जिसके चलते वह देशभर में चर्चित होती चलीं गईं। बॉलीवुड में भाई भतीजावाद (नेपोटिज्म) को लेकर भी वो हमेशा सोशल मीडिया पर खुलकर बोलती हैं। पिछले वर्ष 2020 में फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद इस अभिनेत्री ने पूरे फिल्म इंडस्ट्रीज पर कई गंभीर आरोप लगाए थे । सुशांत सिंह की मौत के बाद उन्होंने मुंबई पुलिस पर भी कई सवाल खड़े किए थे । जिसकी वजह से इस अभिनेत्री का महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार से कई दिनों तक ‘पंगा’ चलता रहा है। शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत से इनकी कई दिनों तक जुबानी जंग होती रही थी । यही नहीं भाजपा की केंद्र सरकार ने इस अदाकारा पर ‘आशीर्वाद’ भी बनाए रखा है । आज एक ऐसी बॉलीवुड की अभिनेत्री का जन्मदिन है जो बिंदास जीवन जीने के लिए जानी जाती हैं ।‌ हम बात कर रहे हैं फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत की । आपको बता दें कि कंगना का जन्म 23 मार्च 1987 को हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के पास स्थित सुरजपूर (भाबंला) में हुआ था, कंगना के पिता अमरदीप रनौत बिजनेसमैन जबकि मां टीचर हैं । कंगना की बड़ी बहन रंगोली पर एसिड अटैक भी हो चुका है, लेकिन आज वो अपनी बहन और परिवार के साथ अच्छी जिंदगी बिता रही हैं। अभिनेत्री कंगना ने अपनी पढ़ाई हिमाचल से की थी। स्टूडेंट लाइफ से ही तेज तर्रार रही हैं । साइंस विषय की छात्रा होने के नाते कंगना के माता-पिता चाहते थे कि वह एक डॉक्टर बनें, लेकिन उनकी रुचि अभिनय की ओर थी। यही वजह थी कि कंगना ने 15 साल की उम्र में अभिनय के लिए अपना घर छोड़ दिया और दिल्ली आ गईं। दिल्ली में मॉडलिंग करने लगी । फिर उसके बाद उन्होंने मायानगरी का रुख किया । मुंबई में कंगना रनौत के लिए फिल्म इंडस्ट्रीज में पैर जमाना आसान नहीं था । शुरुआत में उन्होंने बहुत ही संघर्ष किए । कई दिन मुंबई में कंगना को तंगहाली में भी गुजारने पड़े। आखिरकार मेहनत रंग लाई और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत थिएटर से की।

वर्ष 2006 में कंगना रनौत की पहली फिल्म गैंगस्टर रिलीज हुई थी—

कंगना रनौत की पहली फिल्म ‘गैंगस्टर’ रिलीज हुई थी । यह फिल्म 2006 में आई थी। इस फिल्म को निर्देशित अनुराग बासु ने किया था । निर्देशक अनुराग बासु ने कंगना को एक साल पहले एक कॉफी हाउस में देखा था । उसके बाद बासु ने उन्हें अपनी फिल्म के लिए साइन किया । कंगना को पहली फिल्म से ही पहचान मिल गई और दर्शकों ने उनके काम की जमकर तारीफ की । कंगना अपने शानदार अभिनय से न केवल बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई बल्कि दर्शकों के दिलों को भी जीता । कंगना अब तक अकेले अपने दम पर कई हिट फिल्में दे चुकी हैं। उन्होंने फैशन, तनु वेड्स मनु, क्वीन, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स, मणिकर्णिका और पंगा जैसी कई शानदार फिल्मों में काम किया है। बता दें कि साल 2019 में रिलीज हुई मणिकर्णिका के चलते कंगना काफी सुर्खियों में रहीं। इस फिल्म में उन्होंने रानी लक्ष्मी बाई का किरदार अदा किया था। कंगना रनौत ने अकेले अपने दम पर बॉलीवुड में खुद को साबित कर दिखाया और कई नेशनल अवॉर्ड, पद्मश्री जैसे कई अवॉर्ड अपने नाम किए। वह फिल्म फैशन, क्वीन, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स, मणिकर्णिका और पंगा के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार हासिल कर चुकी हैं। बता दें कि कंगना आज अपने जन्मदिन पर बहुत खुश है क्योंकि उनके सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘थलाइवी’ का ट्रेलर भी रिलीज किया जा रहा है । फिल्म में कंगना तमिलनाडु की लोकप्रिय मुख्यमंत्री रहीं दिवंगत जयललिता के जीवन पर आधारित है । फिल्म तमिल, तेलुगू और हिंदी भाषा में अगले महीने 23 अप्रैल 2021 को रिलीज होगी । उसके बाद कंगना की फिल्म ‘धाकड़’ रिलीज के लिए तैयार है। इसमें वे एजेंट अग्नि के रोल में हैं और अर्जुन रामपाल रुद्रवीर की भूमिका निभाई है । रजनेश रजी घई द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक अक्टूबर को रिलीज होने वाली है। इसके अलावा कंगना की आगामी ‘तेजस’ है। वहीं ‘अपराजिता अयोध्या’ फिल्म में उन्होंने निर्देशन भी किया है।

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s

<span>%d</span> bloggers like this: