शुक्रवार, सितम्बर 30Digitalwomen.news

आगरा के फतेहाबाद में दर्दनाक हादसा ,शौचालय में गिरे बच्चे को बचाने गए बच्चे समेत चार अन्य लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के आगरा के फतेहाबाद थाना क्षेत्र में आज देर शाम एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहाँ फतेहाबाद के गाँव प्रतापपुरा में खेलते समय शौचालय के गड्ढे में गिरे बच्चे को बचाने के लिए गए चार और लोग डूब गए। इस हादसे में बच्चे समेत पांच लोगों की मौत हो गई बताया गया है कि शौचालय के गड्ढे में खेलते समय एक 10 वर्ष का बच्चा गिर गया जिसे बचाने के लिए एक के बाद एक चार लोग गड्ढे में गए। पानी भरा होने के चलते गड्ढे में बच्चा डूबने लगा। जिसके बाद उसके दो भाई गड्ढे में कूदे वह भी डूबने लगे तो उनके परिवार का ही एक चाचा भी गड्ढे में उतर गया। पड़ोस का एक युवक भी उन्हें बचाने के लिए गड्ढे में उतर गया। एक के बाद एक पांच लोग गड्ढे में गिर गए और बेहोश हो गए।
मौके पर बड़ी संख्या में भीड़ जुट गई। सभी को गड्ढे से बाहर निकाला, गंभीर अवस्था में फतेहाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां एक की मौत हो गई। चार को गंभीर अवस्था में आगरा रेफर कर दिया गया, जहां चारों की भी मौत हो गई।
मिली जानकारी के अनुसार प्रतापपुरा निवासी सुरेंद्र पुत्र किरोड़ी लाल के घर के बाहर शौचालय का गड्ढा खोदा गया था। तीन दिन पहले खोदे गए गड्ढे में पास बने एक और गड्ढे का पानी रिस कर आ गया। जिसके चलते उस में करीब तीन फीट तक पानी भर गया। आज शाम सुरेंद्र का 10 वर्षीय पुत्र अनुराग घर के बाहर खेल रहा था। अचानक से बच्चा फिसल कर गड्ढे में जा गिरा, उसे बचाने के लिए सुरेंद्र के दो अन्य पुत्र हरि मोहन और अविनाश उसमें कूद पड़े और वह भी गड्ढे में डूबने लगे। करीब 15 फीट गहरे गड्ढे में गैस बन जाने से तीनों बेहोशी की अवस्था में आ गए।
इन्हें बचाने के लिए पड़ोस में रहने वाले सुरेंद्र के चचेरे भाई सोनू ने भी गड्ढे में छलांग लगा दी बाद में पड़ोसी योगेश पुत्र रामखिलाड़ी भी गड्ढे में उतर गया, पांचों ही गड्ढे में जा कर बेहोश हो गए। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद सभी को गड्ढे से बाहर निकाला और उपचार के लिए ले गए। जहां योगेश पुत्र राम खिलाड़ी की मौत हो गई। आगरा में सोनू 25 वर्ष पुत्र रामसेवक, हरिमोहन 16, अविनाश12, अनुराग10 पुत्र गण सुरेंद्र की मौत हो गई।

Leave a Reply

%d bloggers like this: