मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

Two-day bank strike: 2-Day Nationwide Bank Strike From Today

आज 10 लाख बैंक कर्मचारी रखेंगे काम ठप ,देश में बैंक हड़ताल आज

News
News

बीते पिछले साल 14 बैंकों के विलय के बाद अब एक बार फिर नये साल में दो अन्य बैंकों के निजीकरण के प्रस्ताव के खिलाफ आज सोमवार और कल मंगलवार यानी दो दिन देशभर में बैंककर्मी हड़ताल पर रहेंगे।
हड़ताल के चलते ग्राहक इस दौरान बैंक शाखाओं में पैसा निकालने और जमा करने, चेक क्लीयरेंस और ऋण मंजूरी जैसी सुविधाएं नहीं प्राप्त कर पाएंगे।
इस हड़ताल में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) बैनर के तले नौ यूनियन ने हड़ताल का आह्वान किया है तो वहीं भारतीय स्टेट बैंक(एसबीआई) और केनरा बैंक समेत कई सरकारी बैंकों ने भी पहले ही अपने ग्राहकों को जानकारी दे दी है कि सोमवार और मंगलवार को हड़ताल के चलते उनके कार्यालय और शाखाओं में कामकाज पर असर पड़ सकता है। इस हड़ताल के दौरान बैंकों के करीब 10 लाख कर्मचारी और अधिकारी इसमें हिस्सा लेंगे।
बता दें की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में एलान किया था कि सरकार ने इस साल दो सरकारी बैंकों और एक बीमा कंपनी के निजीकरण का फैसला किया है। सरकार इससे पहले आईडीबीआई बैंक में अपनी ज्यादातर हिस्सेदारी भारतीय जीवन बीमा निगम को बेच चुकी है।

इस 2 दिनों के हड़ताल में यूनाइटेड फ्रंट और बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) में ऑल इंडिया बैंक इम्प्लॉइज एसोसिएशन (एआईबीईए), ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफेडरेशन (एआईबीओसी) नेशनल कंफेडरेशन आफ बैंक इम्प्लॉइज (एनसीबीई), ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (एआईबीओए) और बैंक इम्प्लॉइज कंफेडरेशन आफ इंडिया (बीईएफआई) शामिल हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: