शनिवार, अगस्त 20Digitalwomen.news

Tandav Review: राजनीति दांवपेच की कहानी है वेब सीरीज “Tandav”

Tandav 2021 Official Poster

कलाकार : सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, गौहर खान, तिग्मांशु धुलिया, कुमुद मिश्रा, अनूप सोनी, मोहम्मद जीशान आयूब

निर्देशक :अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar)

ओटीटी प्लेटफॉर्म: अमेजॉन प्राइम (Amazon prime)

Tandav Official Trailer

लंबे समय के इंतजार के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम पर वेब सीरीज “तांडव” रिलीज हो चुकी है। टाइगर भारत सुल्तान जैसी करोड़ों की मूवी बनाने वाले अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar)

इस बार अमेजॉन प्राइम पर अपनी धमाकेदार सीरीज तांडव (Tandav) को लेकर आए हैं। वहीं तारा रम पम,थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी जैसी फिल्म में रोमेंटिक हीरो का रोल करने वाले सैफ अली खान (Saif Ali Khan) फिल्म तानाजी के बाद अब वेब सीरिज “Tandav“(तांडव)में एक बार फिर से विलन के रूप में दर्शकों को नजर आने वाले हैं। इस वेब सीरीज में 90 के दशक मंझी कलाकार और मशहूर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया (Dimpla Kapadia) भी अभिनय करते नजर आई हैं। यह वेब सीरीज राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को हासिल करने के लिए साम-दाम-दण्ड-भेद का हर तरह के हथकंडा अपनाने की कहानी है जिसमें सत्ता हासिल करने के लिए खून की नदियां तक बढ़ा दी जाती है।

तांडव की कहानी

तांडव कहानी है समर प्रताप (Saif Ali Khan) नाम के एक शख्स की, जो प्रधानमंत्री का बेटा है और जो सत्ता पाने के लिए कुछ भी कर सकता है।
समर के पिता देवकीनंदन तीन बार से देश के प्रधानमंत्री रहे हैं और एक बार फिर चुनाव में जीतने वाले हैं। लेकिन बात तब पलट जाती है, जब चुनाव के नतीजे आने से ठीक पहले देवकी नंदन (Tigmanshu Dhulia) के मौत की खबर आती है। ऐसे में अब प्रधानमंत्री पद का दावेदार देवकी नंदन का बेटा समर प्रताप सिंह (Saif Ali Khan) होता है, लेकिन कहते हैं कि राजनीति में ऊंट किस करवट बैठेगा ये किसी को नहीं पता होता। प्रधानमंत्री के मौत के बाद राजनीतिक समीकरण ऐसे बदलता है कि तीस साल से देवकी नंदन की ‘खास’ रहीं अनुराधा किशोर (Dimpla Kapadia) पीएम बन जाती हैं।

कहनी में यही से ट्वीस्ट आती है, जब हर कोई प्रधानमंत्री की कुर्सी के लिए प्रपंच रखने के लिए तैयार हो जाता है। लेकिन कहते हैं ना पूरे खेल का बादशाह बस एक ही होता है और वो समर सिंह यानी सैफ अली खान (Saif Ali Khan) हैं।

वैसे कभी कभी Tandav (तांडव) की कहानी आपको आँखों देखी राजनीति का हिस्सा भी लगेगी, तो कभी VNU में आप JNU को देखेंगे क्यों कि वही स्टूडेंट पॉलिटिक्स आपको इस वेब सीरीज में VNU में आपको दिखाई देगा।

Tandav 2021 Rating

तांडव में फिल्मी दुनिया के सभी मंजे कलाकारों ने काफी बेहतर काम किया है लेकिन कलाकरों में सबसे ज्यादा प्रभावी डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) के किरदार ने किया है।वहीं सैफ अली खान (Saif Ali Khan) का काम भी अच्छा है। उन्हें मेल लीड होने का काफी फायदा मिला है, एक तानाशाह के रूप मे सैफ अली खान पूरे मंझे नजर आए हैं। अभिनय के साथ-साथ पूरी फिल्म में सैफ अली खान की ड्रेसिंग और लुक भी काफी इम्म्प्रेसीव है। वहीं सबसे बड़ी और खास बात यह है कि अपनी मजेदार और गुदगुदाने वाली बातों से दर्शकों का मन मोह लेने वाले सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) वेब सीरीज तांडव में आपको एक दमदार कलाकार में के रूप में अभिनय करते नजर आये है। सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) का किरदार भले ही बहुत बड़ा नहीं, लेकिन उन्होंने शानदार काम किया है। बाकी कलाकारों का काम भी काफी अच्छा है। इसके साथ ही सीरीज में बैकग्राउंड में पटौदी पैलेस की झलक भी आपको देखने के लिए मिलेगी।

1 Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: