गुरूवार, जून 30Digitalwomen.news

Farmers Protest: Farmers to take out tractor march today

कृषि कानूनों के खिलाफ आज किसान निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च

कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन लगभग 43 दिनों से जारी है। इस दौरान केंद्र सरकार ने किसानों के साथ 8 बार बातचीत करने की कोशिश की है लेकिन इसका कोई भी निष्कर्ष अभी तक नहीं निकल पाया है। लंबे समय से कड़ाके की ठंढ और बारिश में प्रदर्शन कर रहे किसानों का कहना है कि केंद्र सरकार के द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानून उनके हित में नहीं है उन्हें वापस लिया जाए। लेकिन केंद्र सरकार ने इसे वापस लेने की कोई पहल नही की है।

इन सब के बाद अब एक बार फिर से केंद्र सरकार और किसानों के बीच 8 जनवरी को नावेद और की बातचीत होने वाली है लेकिन बातचीत से पहले किसान आज दिल्ली की सीमाओं पर ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। यह ट्रैक्टर मार्च चार जगहों से शुरू होगा। जो कुंडली, टीकरी, गाजीपुर बॉर्डर और रेवासन से निकाला जाएगा। 

सबसे बड़ा काफिला कुंडली बॉर्डर से निकलेगा। वहां 1500 ट्रैक्टर मौजूद रहेंगे। आज सुबह इतनी ही संख्या में हरियाणा के किसान ट्रैक्टर लेकर दिल्ली पहुंचेंगे। सुबह 11 बजे एक्सप्रेसवे पर चार तरफ से ट्रैक्टर मार्च निकाली जाएगी। कुंडली बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर और रेवासन से ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: