मंगलवार, जुलाई 5Digitalwomen.news

Farmers Protest: ​Government farmers meeting today

किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच बैठक आज

Farmers Protest: ​Government farmers meeting today

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान और केंद्र सरकार के बीच आज सातवें दौर की बैठक होने वाली है। इस बैठक से पहले केंद्र सरकार के मंत्री अमित शाह राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री तोमर के बीच किसानों के माँगो को लेकर मंत्रणा की गई है, जिससे यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि आज की बैठक काफी खास होगी। इससे पहले किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच होने वाली बैठक नाकामयाब रही थी ,लेकिन छठे दौर की बैठक में किसान और सरकार के बीच थोड़ी सुलह होती नजर आई थी। किसानों के 4 प्रस्तावों में से सरकार के द्वारा दो प्रस्ताव मान लिए गए थे, लेकिन कृषि कानूनों को सरकार वापस लेने को हरगिज तैयार नहीं है।

आज के होने वाले इस सातवें दौर की बैठक से पहले किसानों के बीच भी मंत्र ना की गई है जिसमें संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में तय किया गया है कि आज सरकार से केवल तीनों कानूनों की वापसी की प्रक्रिया और न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी की प्रक्रिया पर चर्चा करेंगे।
इस वार्ता में भी सभी 40 किसान संगठनों के नुमाइंदे शामिल होंगे, लेकिन आज केंद्र सरकार के मंत्री समूह से आधिकारिक बातचीत के लिए किसान नेता डॉ. दर्शनपाल, हन्नान मोल्लाह, बलबीर राजेवाल को संगठनों के द्वारा चुना गया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: