बुधवार, जुलाई 6Digitalwomen.news

सिसोदिया-कौशिक के बीच नववर्ष पर बधाई के लिए लिखी चिट्ठी में भी चढ़ा सियासत का पारा

Delhi deputy chief minister Manish Sisodia is a Tourist politician Madan Kaushik

एक समय था जब भारतीय जनता पार्टी गुजरात मॉडल को देश भर में घूम-घूम कर प्रचार करती थी। अब आम आदमी पार्टी के नेता बीजेपी का सियासी हथकंडा अपनाते हुए पिछले कुछ माह से ‘दिल्ली मॉडल’ को लेकर भाजपा शासित उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को चुनौती देने में लगे हुए हैं । पिछले दिनों आम आदमी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को दिल्ली मॉडल की चुनौती दी थी । अब एक बार फिर सिसोदिया ने उत्तराखंड त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार को विकास के मुद्दे पर ललकारा है । सबसे बड़ी बात यह है कि सिसोदिया ने नववर्ष के अवसर पर बधाई संदेश देने के लिए उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक को ‘व्यंगात्मक लहजे’ में एक लंबी चौड़ी चिट्ठी लिख डाली । मनीष सिसोदिया के नववर्ष के अवसर पर उत्तराखंड सरकार के लिए लिखे गए सियासी दांवपेच को राज्य के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने भी उन्हीं के अंदाज में जवाब दिया । ‘कौशिक ने कहा कि दिल्ली में स्कूल-अस्पताल बदहाल हैं, दिल्ली का जो स्वास्थ्य मॉडल है उससे ही वहां कोरोना पर काबू नहीं पाया जा सका’। कोरोना का सबसे अधिक असर दिल्ली में ही रहा। उत्तराखंड सरकार ने कोरोना से लेकर स्कूली शिक्षा के क्षेत्र में काम किया है। ‘उत्तराखंड के शहरी विकास मंत्री कौशिक ने कहा कि वे मनीष सिसोदिया से खुली बहस करने के लिए तैयार हैं’ । दिल्ली के डिप्टी सीएम उत्तराखंड के शहरी विकास मंत्री के बीच नववर्ष पर बधाई संदेश के रूप में चिट्ठियों पर जारी सियासी जंग सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियों में बनी हुई है ।

सिसोदिया की लिखी गई चिट्ठी को कौशिक ने भी दिया उसी भाषा में जवाब–

मनीष सिसोदिया की नववर्ष पर लिखी गई चिट्ठी पर पलटवार करते हुए मदन कौशिक ने भी उसी भाषा में जवाब दिया । उन्होंने कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उत्तराखंड और दिल्ली मॉडल पर बहस के लिए जो पत्र भेजा है, उसमे तारीख जनवरी 2020 की दी है। इससे साफ जाहिर है कि आप उतावलेपन में है। उन्होंने कहा कि आप को राजनीति जैसे गंभीर विषय का मजाक बनाने से बाज आना चाहिए। कौशिक ने बताया कि उन्होंने सिसोदिया को जवाबी पत्र भी भेजा है। उत्तराखंड सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने आम आदमी पार्टी पर देवभूमि के लोगों को भड़काने का आरोप लगाया है । सिसोदिया के लगाए गए आरोपों पर कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि वह दिल्ली आकर ही आम आदमी पार्टी की पोल खोलेंगे । सिसोदिया व कौशिक के बीच चिट्ठी का सियासत युद्ध उत्तराखंड राजनीतिक गलियारों में खूब चर्चा का विषय बना हुआ है ।

मनीष सिसोदिया ने उत्तराखंड त्रिवेंद्र सिंह रावत के 4 साल कार्यों को नाकाम बताया—-

हम आपको बता दें कि उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान कर चुकी आम आदमी पार्टी भाजपा पर सियासी हमले कर रही है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने लिखी गई चिट्ठी में उत्तराखंड त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार के 4 साल कार्यों को नाकाम बताया है । सिसोदिया ने पत्र में लिखा है कि चार साल के कार्यकाल में त्रिवेंद्र सरकार ने प्रदेश के लोगों के लिए कोई नया काम नहीं किया है। जिससे त्रिवेंद्र सिंह रावत की पहचान ‘जीरो वर्क सीएम’ के रूप में है। आपको बता दें कि पिछले महीने देहरादून आए आप नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राज्य सरकार पर विकास के मोर्चे पर नाकाम होने का आरोप लगाया था और उत्तराखंड और दिल्ली के मॉडल पर खुली बहस की चुनौती दी थी। सिसोदिया की इस चुनौती को मदन कौशिक ने स्वीकार कर लिया था । अब एक बार फिर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री 4 जनवरी को देहरादून आ रहे हैं ।उन्होंने मंत्री मदन कौशिक को चार जनवरी को देहरादून में खुली बहस करने के लिए आमंत्रित किया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: