मंगलवार, जुलाई 5Digitalwomen.news

Happy New Year 2021: PM Narendra Modi greet people on New year 2021

पीएम मोदी ने देशवासियों को दी नव वर्ष में स्वस्थ रहने की शुभकामनाएं

PM Modi
PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नए साल के पहले दिन सुबह 11 बजे वीडियो कॉंफ़्रेंसिंग के जरिये हाउस प्रोजेक्ट (एलएचपी) का शिलान्यास करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।
इस प्रोजेक्ट के दौरान पीएम मोदी देश के 6 राज्यों में ग्लोबल हाउसिंग टेक्नोलॉजी चैलेंज इंडिया (जीएचटीसी इण्डिया) की नींव और प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के वितरण भी करेंगे।

कैसा होगा एलएचपी प्रोजेक्ट:

इस प्रोजेक्ट के तहत लखनऊ के 1040 शहरी गरीबों को पौने 5 लाख में 415 वर्गफीट एरिया का फ्लैट अगले साल (2022) सौंपा जाएगा। इसकी कीमत 12 लाख 59 हजार होगी, इसमें केंद्र और प्रदेश सरकार की ओर से 7 लाख 83 हजार रुपए अनुदान के रूप में दिए जाएंग। शेष धनराशि 4 लाख 76 हजार ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लाभार्थी को देने होंगे। फ्लैट का आवंटन प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अनुसार किया जाएगा और डूडा के माध्यम से डीएम की अध्यक्षता में खुली लॉटरी कराई जाएगी।

शहरी एवम्ं आवास कार्य मंत्रालय भारत सरकार ने शहरी कमजोर वर्गों को ध्यान में रखते हुए छह राज्यों मध्य प्रदेश में इन्दौर, गुजरात में राजकोट, तमिलनाडु में चेन्नई, झारखण्ड में रांची, त्रिपुरा में अगरतला और उत्तर प्रदेश में लखनऊ को लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत आवास बनाने के लिए चुना है। शहीद पथ स्थित अवध विहार योजना में बनने वाले एलएचपी का क्रियान्वयन 34.50 वर्ग मीटर कारपेट एरिया में किया जा रहा है। जिसके तहत 14 मंजिला टावर बनेगा और उसमें 1040 फ्लैट कमजोर वर्ग के लोगों को मिलेंगे।

https://platform.twitter.com/widgets.js

Leave a Reply

%d bloggers like this: