शुक्रवार, अगस्त 19Digitalwomen.news

Coolie No 1 Movie Review: दर्शकों की उम्मीदों पर पानी फेरती नजर आई कुली नंबर वन की रिमिक फिल्म

Coolie No 1 Movie Review

फिल्म : कुली नंबर वन (Coolie No1)
कलाकार : वरुण धवन, सारा अली खान, परेश रावल, जावेद जाफरी, राजपाल यादव
निर्देशक: डेविड धवनओटीटी प्लेटफॉर्म : अमेजॉन प्राइम( Amazon Prime)

बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक डेविड धवन (David Dhawan) लगातार अपने रिमिक फिल्मों से दर्शकों का ध्यान खींचना चाह रहे हैं, लेकिन हर बार उनकी कोशिश नकामयाब होते नजर आ रहे हैं। जुडवां के बाद सुपरहिट फिल्म कुली नंबर वन की रीमेक फिल्म बनाकर डेविड धवन ने एक बार फिर से अपने दर्शकों को निराश कर दिया है। 90 के दशक की सुपरहिट फिल्मों में से एक फिल्म कुली नंबर 1, जिसे देखने के लिए 1995 में सिनेमाघरों में लंबी लाइनें लगी थी वह फिल्म 2020 में ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम पर काफी पिटती नजर आ रही है। फिल्म में वरुण धवन (Varun Dhawan) को गोविंदा (Govinda) और सारा अली खान (Sara Ali Khan) को करिश्मा कपूर बनाने की कोशिश, और 90 के दशक की सुपरहिट जोड़ी गोविंदा-करिश्मा कपूर के दौर को दोबारा जिंदा करने की डेविड (David Dhawan) की कोशिश पूरी तरह से नाकाम रही है।

फिल्म की कहानी

Coolie No. 1 Trailer

फिल्म में कहानी है एक कुली राजू (वरुण धवन) की जो रेलवे स्टेशन पर कुली है और उसे एक दिन उड़ती हुई एक लड़की की तस्वीर मिलती है जिसे देखते ही उसे प्यार हो जाता है। वह लड़की एक बड़े रईस रोजारियो की बेटी होती है। गोवा के रईस कारोबारी रोजारियो (परेश रावल) का ख्वाब होता है कि उनकी दोनों बेटियों की शादी अमीर लड़कों से हो जाए। बस से आए एक परिवार के रिश्ते को वह ठुकरा देते हैं और अपमानित करते हैं, जिसे पंडित जय किशन (जावेद जाफरी) लेकर आए होते हैं। इसके बाद वह उन्हें सबक सिखाने में जुट जाता है।

इसी बदले के लिए वह रोजारियो की बेटी की शादी कुली का काम करने वाले वरुण धवन से करा देता है पर यह चाल कामयाब नहीं होती और असलियत खुल जाती है। इससे बचने के लिए राजू जुड़वा भाई की कहानी बुन लेता है। सारा से शादी के लिए वह एक के बाद कई झूठ बोलता जाता है और मुसीबत में फंस जाता है।
और फिर कहानी और झूठ से बचने के लिए उससे भी बड़े झूठ और सबके चारों ओर घूमती कहानी नजर आती है।

फिल्म में वरुण धवन और सारा अली खान ने अपने अभिनय से दर्शकों को जबरन हंसाने की कोशिश की है जो की नाकामयाब रही है, साथ हीं अपनी घिसी पिटी एक्टिंग से दर्शकों को काफी निराश किया है। इस फिल्म में गोविंदा और कादर खान की बेहतरीन कॉमेडी वाली ट्विनिंग वाली जोड़ी को आप काफी मिस करने वाले हैं। फिल्म की थोड़ी बहुत लाज परेश रावल, राजपाल यादव और जावेद जाफरी ने रखी है और हमेशा की तरह अपनी बेहतरीन एक्टिंग से फिल्म को कुछ हद तक देखने लायक बनाया है।


बाकी फिल्म की कहानी वही है जो पहले थी ,हाँ सलाह यही होगी कि इससे बेहतर है आप पुरानी कुली नंबर वन ही दोबारा देखें।

Leave a Reply

%d bloggers like this: