सामग्री पर जाएं

Bihar Election 2020: Lok Janshakti Party To Fight Bihar Election Alone

बिहार विधानसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ेगी लोक जनशक्ति पार्टी

Lok Janshakti Party To Fight Bihar Election Alone

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख अब सामने आ चुकी है। एक ओर जहां राजद और कांग्रेस ने अपनी टिकटों का ऐलान कर दिया है वहीं दूसरी ओर लोक जनशक्ति पार्टी ने तय कर लिया है कि अब वह नीतीश कुमार की अगुवाई में बिहार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उपाध्यक्ष चिराग पासवान के बीच में आपसी मतभेदों के बाद लोजपा ने यह निर्णय लिया है।

अध्यक्ष चिराग पासवान की अध्यक्षता में आज दिल्ली में हुई लोजपा की संसदीय बोर्ड की बैठक में यह तय किया गया कि बिहार विधानसभा के चुनाव में वह अपने दम पर उतरेगी। यह जानकारी भरोसेमंद सूत्रों ने दी है। लोजपा के इस फैसले के साथ ही बिहार राजग में फूट से प्रदेश की सियासत में हलचल तेज हो गई है। हालांकि लोजपा ने भाजपा से अलग होने का फैसला नहीं किया है, लेकिन गठबंधन से अलग होने के निर्णय से चुनावी सियासत के नए समीकरण जल्द ही दिखने की उम्मीद है।

बिहार एनडीए में पड़ी फूट, एलजेपी लड़ेगी अकेले चुनाव

आखिरकार बिहार विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए में फूट पड़ गई है । जैसे कि पहले कयास लगाए जा रहे थे कि लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से खुश नहीं थे । आज चिराग पासवान ने साफ कर दिया कि उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ेगी । चिराग के इस एलान के बाद बिहार में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं । अब बिहार के कई छोटे-मोटे दल एलजीपी की ओर रुख कर रहे हैं ।हालांकि एलजीपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने भारतीय जनता पार्टी पर उदारवादी दृष्टिकोण अपना रखा है। लोजपा के अलग होने से भाजपा और जेडीयू के समीकरण बिगाड़ सकते हैं विशेष तौर पर दलित वोटर कार्ड को लेकर । बता दें कि यह फैसला रविवार को दिल्ली में हुई पार्टी की संसदीय दल की बैठक में चिराग पासवान ने लिया। लोजपा एनडीए में मनचाही संख्या में सीट न मिलने से नाराज है। पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि भाजपा के साथ कुछ सीटों पर लोजपा की फ्रेंडली फाइट होगी। पर पार्टी उन सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार जरूर उतारेगी, जहां जदयू के प्रत्याशी होंगे। पिछले कई दिनों से भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई पार्टी के बड़े नेता चिराग पासवान को मनाने की कोशिश कर रहे थे । आखिरकार वे चिराग को मनाने में सफल नहीं हो पाए।

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: