रविवार, नवम्बर 28Digitalwomen.news

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग की टीम का तीन दिवसीय दौरा कल से, चुनाव की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

Bihar Election 2020: Election Commission special team to visit Bihar tomorrow
Bihar Election 2020: Election Commission special team to visit Bihar tomorrow

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर भारत निर्वाचन आयोग की सात सदस्यीय टीम, आयोग के महासचिव उमेश सिन्हा के नेतृत्व में बिहार के तीन दिवसीय दौरे पर 29 सितंबर को पटना आएगी। आयोग के सचिव पीके शर्मा ने बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी है।

बिहार दौरे पर आने वाली टीम में उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन, चंद्रभूषण कुमार व आशीष कुंद्रा, प्रेस इंफार्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) के अपर महानिदेशक शेफाली बी. शरण, निदेशक (स्वीप) शरत चंद्र और निदेशक (व्यय)पंकज श्रीवास्तव शामिल होंगे। आयोग ने 28 सितंबर तक विधि-व्यवस्था सहित स्टेट का प्रोफाइल तैयार करने का निर्देश दिया था । साथ ही, यह भी कहा कि सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारी आयोग के समक्ष विधि-व्यवस्था सहित आठ से दस स्लाइड में अपनी प्रस्तुति देंगे।

राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ भी करेंगे बैठक

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी तीन दिवसीय बिहार दौरे के कार्यक्रम के अनुसार चुनाव संबंधी तैयारियों की समीक्षा की जाएगी और साथ साथ बिभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक भी करेंगे। 29 सितंबर को शाम 5.50 बजे शाम में आयोग की टीम पटना पहुंचेगी। उसी दिन स्थानीय होटल में 7.30 बजे से 9.00 बजे तक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व पुलिस के नोडल अधिकारी के साथ बैठक होगी। दूसरे दिन 30 सितंबर को सुबह 10 से 12 बजे तक राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक होगी। इसके बाद 12.30 बजे से 1.30 बजे तक सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुख के साथ बैठक होगी। इसके बाद 3 बजे से 8 बजे तक 26 जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक होगी।

एक अक्टूबर को आयोग की टीम गया का दौरा करेगी

वहीं, एक अक्टूबर को आयोग की टीम पटना से गया जाएगी। गया में शेष 12 जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक होगी। इसके बाद पटना वापस लौट कर शाम 3.30 बजे से 4.15 बजे तक मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और वरीय अधिकारियों के साथ बैठक होगी। शाम पांच बजे मीडिया के साथ बातचीत के बाद आयोग की टीम वापस नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: