सामग्री पर जाएं

Uttar Pradesh: CM Yogi Adityanath meets Bollywood celebrities and filmmakers over film city project

योगी के फिल्मसिटी बनाने के सपने को साकार करने लखनऊ पहुंचीं बॉलीवुड की बड़ी हस्तियां

NOIDA film city project
CM Yogi Adityanath meets Bollywood celebrities and filmmakers over film city project

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोई भी घोषणा करते हैं तो उसे साकार करके ही छोड़ते हैं । पिछले दिनों उन्होंने जब यूपी में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की तब से ही बॉलीवुड के कलाकारों का रुझान जबरदस्त उमड़ रहा है । कई कलाकारों ने सीएम योगी के इस प्रस्ताव का भरपूर समर्थन करते हुए सहयोग भी देने की बात कही । जैसे बॉलीवुड की चर्चित एक्ट्रेस कंगना रनौत, दिल्ली के भाजपा सांसद मनोज तिवारी और गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन आदि लोगों ने उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने के लिए सीएम योगी का आभार भी जताया ।मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि फिल्म जगत के लोगों के सुझाव और अनुभवों का लाभ लेते हुए हम वैश्विक फिल्म जगत को एक नया विकल्प देने को तत्पर है। मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार के लिए बहुत बड़ा दिन है । योगी के बुलाने पर बॉलीवुड की बड़ी हस्तियां आज प्रदेश की राजधानी लखनऊ में है । इस समय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बॉलीवुड कलाकारों के साथ डिनर पार्टी का आयोजन भी किया जा रहा है।
सीएम के इस डिनर पार्टी में कुछ मंत्री और आला अधिकारी भी शामिल हुए । उम्मीद की जा रही है कि इस डिनर पार्टी में ही यूपी के नोएडा में फिल्म सिटी बनाने को लेकर बड़ी घोषणा हो सकती है ।

https://platform.twitter.com/widgets.js

तमाम बॉलीवुड के कलाकार सीएम योगी से मिलकर उत्साहित दिखाई दिए–

इससेे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने सिनेमा जगत से जुड़ी हस्तियों से खुलकर चर्चा की । अनुपम खेर, परेश रावल, उदित नारायण, नितिन देसाई, कैलाश खेर, अनूप जलोटा, अशोक पंडित, सतीश कौशिक सहित अनेक दिग्गजों के साथ मुख्यमंत्री ने प्रस्तावित फिल्म सिटी के स्वरूप पर विस्तार से विमर्श किया। इस मौके पर बॉलीवुड कलाकारों ने योगी आदित्यनाथ से मिलकर अपनी खुशी जाहिर की । इस दौरान योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश पर प्रकृति और परमात्मा की बड़ी कृपा है । मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्मों ने हमारी भारतीय संस्कृति से विश्व जगत को परिचित कराया है, यह समाज का दर्पण है। ऐसे में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने और स्थानीय प्रतिभाओं को विशेष अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में मॉडर्न फिल्म सिटी और इन्फोटेनमेन्ट जोन की स्थापना का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बॉलीवुड कलाकारों के साथ डिनर पार्टी के दौरान उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने की बड़ी घोषणा कर सकते हैं । यहां हम आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ के फिल्म सिटी बनाने के एलान के बाद गौतमबुद्ध नगर जिले में एक और फिल्म सिटी बसाने की योजना तैयार की जा रही है। यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण ने रविवार को दिल्ली-आगरा एक्सप्रेस-वे पर यमुना सिटी के सेक्टर 21 में एक हजार एकड़ जमीन पर फिल्म सिटी बनाने का प्रस्ताव राज्य सरकार को भेज दिया है।

https://platform.twitter.com/widgets.js

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: