रविवार, नवम्बर 28Digitalwomen.news

Uttar Pradesh News: Chief Minister Yogi Adityanath asks education department to appoint 31,661 assistant Teachers

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में जल्द ही 31661 पदों पर नियुक्ति करने का दिया आदेश

Chief Minister Yogi Adityanath asks education department to appoint 31,661 assistant Teachers
Chief Minister Yogi Adityanath asks education department to appoint 31,661 assistant Teachers

उत्तरप्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा विभाग में 31661 सहायक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को एक सप्ताह में पूरा करने का निर्देश दिया है। योगी सरकार ने प्रदेश में युवाओं को नौकरी सहित रोजगार के पर्याप्त अवसर उपलब्ध कराने के लिए पुरी तरह से तैयार है।

https://platform.twitter.com/widgets.js

बता दें कि सरकार ने बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा सहायक अध्यापकों के 69000 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए 6 जनवरी, 2019 को टीटीई की परीक्षा कराई गई थी। 7 जनवरी, 2019 को निर्गत देश द्वारा टीटीई परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए सामान्य वर्ग के लिए न्यूनतम 65 प्रतिशत तथा पिछड़ा वर्ग एवं अन्य आरक्षित वर्गों के लिए न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक निर्धारित किया गया था।
इस के संबंध में कुछ अभ्यर्थियों द्वारा हाईकोर्ट में याचिकाएं दी गई थीं। मुख्य याचिका रामशरण मौर्या बनाम राज्य सरकार व अन्य में हाईकोर्ट द्वारा 29 मार्च, 2020 को शासन के पक्ष में निर्णय दिया गया।

राज्य सरकार व अन्य में हाईकोर्ट द्वारा 21 मई, 2020 को पारित आदेश में राज्य सरकार को यह निर्देश दिए गए कि शिक्षामित्रों द्वारा धारित सहायक अध्यापकों के पदों को छोड़कर शेष पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूर्ण की जाए। इस पर मुख्यमंत्री योगी ने 31661 पदों की भर्ती प्रक्रिया को एक सप्ताह में पूरा करने का निर्देश दिया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: