सामग्री पर जाएं

Farm bills 2020: पंजाब में कृषि बिल पर गरमाई राजनीति, पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के घर के बाहर किसान ने खाया जहर

पंजाब में कृषि बिल पास होने के बाद किसानों में काफी रोष देखने को मिल रहा है और उनका प्रदर्शन भी जारी है।इसी बीच आज पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के घर के बाहर धरना पर बैठे एक किसान ने जहर खा लिया है,जिस से उसकी हालत काफी गंभीर बनी हुई है। किसान की पहचान प्रीतम सिंह हुई, उम्र 55 वर्ष है जो मनसा के रहने वाले हैं।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के द्वारा लाए गए कृषि बिल के विरोध में पंजाब में जगह-जगह किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है और वे धरने पर बैठे हैं। अब उन्होंने रेल रोको आंदोलन की घोषणा भी कर दी है। किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव स्वर्ण सिंह पंधेर ने यह जानकारी दी है। कृषि बिलों का विरोध कर रहे पंजाब के अलग-अलग किसान संगठनों ने पहले ही 25 सितंबर को राज्य में बंद बुलाया है।

बता दें कि कृषि बिलों के विरोध में इस समय पंजाब की राजनीति गरमाई हुई है। इसको लेकर ही गुरुवार को हरसिमरत कौर बादल ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। वहीं प्रदेश में फतेहगढ़ साहिब से कांग्रेस विधायक कुलजीत नागर ने भी इस्तीफा दे दिया है। हरसिमरत कौर बादल ने यह कहते हुए इस्तीफा दिया कि वह और उनकी पार्टी किसी भी किसान विरोधी फैसले में सहयोगी नहीं बन सकते।

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: