शनिवार, नवम्बर 27Digitalwomen.news

Indian Air Force to induct Rafale jets in Ambala today in presence of Defence Minister Rajnath Singh and French Defence Minister

राफेल जेट आज अंबाला में औपचारिक रूप से होंगे वायु सेना में शामिल

Indian Air Force to induct Rafale jets in Ambala today
Indian Air Force to induct Rafale jets in Ambala today

29 जुलाई को देश को 5 लड़ाकू विमान राफेल के रूप में मिली थी,जो आज औपचारिक रूप से भारतीय वायुसेना के बेड़े में शामिल होंगे। इस उपलक्ष्य में अंबाला एयरफोर्स स्टेशन में आज सुबह 10 बजे कार्यक्रम होने वाला है जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इसमें पहुंचेंगे। इस दौरान रक्षा मंत्री के साथ साथ फ्रांस के रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली भी मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम में हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य और सीएम मनोहर लाल भी शामिल होंगे, लेकिन सीएम के क्वारंटीन के चलते सीएम के आने की संभावनाएं बेहद कम है लेकिन प्रोटोकॉल के अनुसार गृहमंत्री अनिल विज भी इस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं लेकिन अभी इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

https://platform.twitter.com/widgets.js

थोड़ी जानकारी :
5 राफेल जेट का पहला जत्था अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पर 29 जुलाई को पहुंचा था। इन पांच राफेल में तीन सिंगल और दो डबल सीटर जेट शामिल हैं। राफेल का पहला स्क्वाड्रन अंबाला एयर बेस से संचालित होगा। क्योंकि यहां से पाकिस्तान और चीन पर कुछ ही क्षणों में मार की जा सकती है। राफेल अपनी एवियॉनिक्स, राडार और हथियार प्रणालियों के साथ राफेल दक्षिण एशिया में सबसे शक्तिशाली विमान है। वैसे यह लड़ाकू विमान पहले ही लद्दाक और हिमाचल के पहाड़ी क्षेत्रों में उड़ान भर चुके हैं।

https://platform.twitter.com/widgets.js

Leave a Reply

%d bloggers like this: