सामग्री पर जाएं

PUBG Ban: PUBG may return to India soon

जल्द ही भारत में फिर से वापसी कर सकता है PUBG गेम

PUBG Banned in India
PUBG Banned in India

PUBG खेलने वाले प्रेमियों के लिए अब जल्द ही बड़ी खबर आने वाली है।दक्षिण कोरियाई गेम PUBG गेम को डेवलप करने वाली कंपनी पबजी कारपोरेशन ने जल्द ही चीन की टैंसेंट गेम्स से नाता तोड़ने का फैसला लिया है।
आपको बता दें कि पबजी गेम को दक्षिण कोरिया की कंपनी पबजी कारपोरेशन ने तैयार किया है लेकिन चीन की कंपनी टैंसेंट गेम्स पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट का संचालन कर रही है।

अब जब भारत सरकार ने PUBG बैन हो गया है। वैसे में भारत से करोड़ों की कमाई करने वाली PUBG गेम की कंपनी इतने नुकसान सहने के लिए तैयार नहीं है। PUBG बैन होने के बाद कोरियाई कंपनी ने कहा था कि वह सरकार के साथ गेम की वापसी को लेकर बात कर रही है, वहीं अब कंपनी ने कहा है कि वह भारतीय बाजार में वापसी के लिए टैंसेंट गेम्स के साथ अपने रिश्ते खत्म करेगी।

इसकी जानकारी कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर दी है। कंपनी की वेबसाइट पर लिखा है कि वह भारत में पबजी गेम की पूरी जिम्मेदारी खुद लेगी और अपने फैन्स को नए अनुभव देने पर काम करेगी।
पिछले सप्ताह में ही भारत सरकार ने पबजी समेत 117 चीनी मोबाइल एप्स को एप्स डाटा सिक्योरिटी और प्राइवेसी के लिहाज से बन्द करने का निर्देश दिया था।

कुछ खाश जानकारी :
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट तो प्रतिबंधित है, लेकिन पबजी पीसी प्रतिबंधित नहीं है यानी आप कंप्यूटर पर पबजी गेम खेल सकते हैं। पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट की फ्रेंचाइजी चीन की सबसे बड़ी गेमिंग कंपनी टैंसेंट के पास है। पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट को दोनों पबजी कारपोरेशन और टैंसेंट गेम्स ने मिलकर तैयार किया था।

Official Statement from PUBG Corporation

Official Statement from PUBG Corporation

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: