सामग्री पर जाएं

India-China Clash: Why PM Modi is so quite? Randeep Singh Surjewala

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने चीन के हरकत पर उठाया मोदी सरकार पर सवाल, कहा कहां है मोदी सरकार??

रणदीप सुरजेवाला ने कहा की भारत की संप्रभुता पर हमला बोला जा रहा है, आए दिन चीनी दु:साहस और चीनी घुसपैठ की ख़बरें सामने आ रही हैं। आए दिन भारत की अस्मिता पर अतिक्रमण हो रहा है, हमारी सरजमीं पर कब्जा किया जा रहा है, परंतु मोदी सरकार है कहाँ?

आज जो खबर आई, आज जो रक्षा मंत्रालय की प्रेस विज्ञप्ति आई, ये अपने आप में चौंकाने वाली है, जिसमें बताया गया कि किस प्रकार से 29 और 30 अगस्त को चीनी सेना ने भारतीय सेना से झड़प की और हमारी सरजमीं पर कब्जे का एक बार फिर दु:साहस किया। कभी गलवान वैली में 20-20 भारतीयों सैनिकों की वीरगति, कभी गोगरा स्प्रिंग पर चीनी कब्जा, कभी फिंगर 4 से फिंगर 8 तक चीनी कब्जा, कभी पांगोंग सो इलाके में चीनी कब्जा, तभी डेपसंग प्लेन और अब ये लद्दाख तक सीमित नहीं रहा, उत्तराखंड में लिपुलेख इलाके में चीनी जमावड़ा और अब तो डोकलाम में डोका लॉ और नाकु लॉ पास के अंदर भी जिस प्रकार से चीनी मिसाइल लगा दी गई हैं, ये भारत को सीधे-सीधे खतरा है।

देश की सेनाएं तो रक्षा कर रही हैं, वो तो निडर होकर सीना ताने खड़े हैं, परंतु देश के प्रधानमंत्री मोदी जी कहाँ हैं? उनकी लाल आंख चीन को दिखा कर वो बात कब करेंगे, चीन को करारा जवाब कब देंगे, चीन से लाल आंख में बातें कब करेंगे, देश की सरजमीं से चीनी कब्जा कब छुड़वाएंगे और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी कहाँ हैं?
 
हमारी ये मांग है कि प्रधानमंत्री जी और रक्षामंत्री जी सामने आएं और पूरी यथास्थिति से देश को अवगत करवाएं और बताएं कि भारत की सरजमीं से चीनी कब्जा कब तक छुडवाएंगे। यही सच्ची राष्ट्रभक्ति है।

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: