सामग्री पर जाएं

Congress: Congress Working Committee to meet today

कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक आज

कांग्रेस कार्यसमिति की आज अहम बैठक होने वाली है जहां यह तय होगा की आखिर कार कांग्रेस पार्टी का सिंघासन आखिर कौन संभालेगा?


आज होने वाले कार्यकारी बैठक से पहले कांग्रेस के कई नेताओं और पूर्व मंत्रियों समेत 23 लोगों ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी में कई बदलाव करने की मांग की है साथ ही अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराने के लिए भी कहा है। आपको बता दें कि 10 अगस्त को सोनिया गांधी के कार्यकारी अध्यक्ष का 1 साल का कार्यकाल समाप्त हो चुका है।


2019 में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद उस समय के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हारबका जिम्मा खुद पर लेते हुए पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। लोकसभा चुनाव परिणाम के 2 महीने की माथापच्ची के बाद भी कांग्रेस पार्टी यह तय नहीं कर पाई की आखिर अध्यक्ष पद की जिम्मेवारी किसे सौंपी जाए। लंबी मस्सकत के बाद यह तय किया गया कि फिर से सोनिया गांधी को अध्यक्ष बनाया जाए।


अब एक साल बाद अब जब सोनिया गांधी का कार्यकाल समाप्त हो चुका है तो फिर से कॉन्ग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव एक बड़ा निर्णय होगा। हालांकि सोनिया गांधी को आगे भी पार्टी अध्यक्ष के पद पर बने रहने के लिए पार्टी के कई कई बड़े नेताओं ने खत लिखा है,वहीं कुछ नेताओ का मानना है कि राहुल गांधी को एक बार फिर से अध्यक्ष पद पर पदस्थ होना चाहिए लेकिन इसका अंतिम फैसला आज कॉन्ग्रेस के कार्य समिति की बैठक में तय की जाएगी। वहीं दूसरी ओर अध्यक्ष पद के लिए पिछली बार की तरह इस बार भी कई बड़े नाम सामने आ रहे हैं, जहां नामों की सूची में राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमल नाथ सबसे ऊपर हैं।

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: