बुधवार, नवम्बर 30Digitalwomen.news

On the Eve of Independence Day Home ministry announced Police Medals, J&K tops the Gallantry list

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गृह मंत्रालय ने जारी किया वीरता पुरस्कार, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जीते सबसे ज्यादा गैलेंटरी पुरस्कार

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस अधिकारियों को प्रदान किए जाने वाले वीरता पुरस्कारों की घोषणा कर दी है। मंत्रालय ने इसे लेकर विजेताओं की सूची भी जारी की है। इसके अनुसार कुल 215 कर्मियों को वीरता के लिए पुलिस पदक के लिए चयनित किया गया है। 80 लोगों को विशेष सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक के लिए चुना गया है। वहीं, 631 लोगों को मेधावी सेवा के लिए पदक के लिए चुना गया है।

वीरता और सर्विस पुरस्कारों का ऐलान हो गया है।गैलेंटरी पुरस्कारों की लिस्ट में पहले नंबर पर जम्मू-कश्मीर पुलिस है।उनके खाते में 81 मेडल गए हैं।इसके बाद दूसरे नंबर सीआरपीएफ (55 मेडल) और तीसरे नंबर पर उत्तर प्रदेश पुलिस (23 मेडल) है।गृह मंत्रालय ने गैलेंटरी और सर्विस अवॉर्ड की लिस्ट जारी की है।

गृह मंत्रालय की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक, आंध्र प्रदेश पुलिस को 16, अरुणाचल प्रदेश पुलिस को 4, असम पुलिस को 21, छत्तीसगढ़ पुलिस को 14, गोवा पुलिस को एक, गुजरात पुलिस को 19, हरियाणा पुलिस को 12, हिमाचल प्रदेश पुलिस को 4, झारखंड पुलिस को 24, कर्नाटक पुलिस को 18 गैलेंटरी और सर्विस अवॉर्ड मिले हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: