सामग्री पर जाएं

Joe Biden picks Kamala Harris as running mate

भारतीय मूल की कमल हैरीस बनीं पहली भारतीय- अमेरिकी राष्ट्रपति उम्मीदवार…

Joe Biden picks California Sen. Kamala Harris as running mate
Joe Biden picks California Sen. Kamala Harris as running mate

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने भारतीयू मूल की कैलिफोर्निया सीनेटर कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने ट्वीट कर इसकी घोषणा की।इस सूचना के बाद भारतीय-अमेरिकी समुदाय में खुशी की लहर है।

जो बाइडेन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘ये बताते हुए मुझे गर्व हो रहा है कि कमला हैरिस को मैंने अपना उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना है।’ बाइडेन ने कमला को एक बहादुर योद्धा और अमेरिका के सबसे बेहतरीन नौकरशाहों में से एक बताया।

55 साल की हैरिस, जिनके पिता जमैका के रहने वाले अफ्रीकी हैं और मां भारतीय हैं, वर्तमान में कैलिफोर्निया से अमेरिकी सीनेटर हैं। हालांकि, कमला हैरिस खुद पिछले साल तक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार थीं। मगर उन्हें इसके लिए भरपूर समर्थन नहीं मिल पाया था। बता दें कि अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव है

भारतीय समूह में खुशी की लहर

भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर चयन से भारतीय-अमेरिकी समूह काफी खुश हैं। अमेरिका भर में अग्रणी भारतीय-अमेरिकी समूहों ने डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन द्वारा भारतीय मूल के सीनेटर कमला हैरिस के उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चयन की सराहना करते हुए कहा है कि यह अमेरिका में पूरे समुदाय के लिए गर्व और उत्सव का पल है।

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: