शनिवार, दिसम्बर 3Digitalwomen.news

Breaking : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का ऐलान,रक्षा मंत्रालय ने 101 वस्तुओं की एक सूची तैयार की है, जिस पर आयात प्रतिबंध लगाया जाएगा। यह रक्षा में आत्मनिर्भरता की दिशा में एक बड़ा कदम है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा ऐलान कहा रक्षा मंत्रालय अब आत्मनिर्भर भारत पहल के लिए एक बड़ा पुश देने को तैयार है। रक्षा उत्पादन के स्वदेशीकरण को बढ़ावा देने के लिए रक्षा मंत्रालय 101 से ज़्यादा वस्तुओं पर आयात प्रतिबंध(एम्बार्गो) पेश करेगा।

रक्षा मंत्रालय ने 101 वस्तुओं की एक सूची तैयार की है ,जिनके आयात पर प्रतिबंध(एम्बार्गो) होगा
यह रक्षा में आत्मनिर्भरता की दिशा में एक बड़ा कदम है ,इन 101 वस्तुओं में सिर्फ आसान वस्तुएं ही शामिल नहीं हैं ,बल्कि कुछ उच्च तकनीक वाले हथियार सिस्टम भी हैं ।

जैसे आर्टिलरी गन, असॉल्ट राइफलें, ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट, LCHs, रडार और कई अन्य आइटम हैं जो हमारी रक्षा सेवाओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए हैं,आयात पर प्रतिबंध(एम्बार्गो) को 2020 से 2024 के बीच धीरे-धीरे लागू करने की योजना है ।

जैसे आर्टिलरी गन, असॉल्ट राइफलें, ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट, LCHs, रडार और कई अन्य आइटम हैं जो हमारी रक्षा सेवाओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए हैं,आयात पर प्रतिबंध(एम्बार्गो) को 2020 से 2024 के बीच धीरे-धीरे लागू करने की योजना है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: