शनिवार, दिसम्बर 3Digitalwomen.news

Mumbai Rains: PM Modi Speaks To Uddhav Thackeray – महाराष्ट्र की आपदा समस्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री उद्घव ठाकरे से की बात, कहा यथा संभव मदद को तैयार है केंद्र सरकार

औद्योगिक राजधानी मुंबई को इन दिनों लगातार कई बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। पहले कोरोना का संक्रमण फिर निसर्ग चक्रवात और अब आंधी बारिश और तूफान का प्रकोप मुंबई के लोग इन दिनों प्राकृतिक आपदा के चपेट में फंसे है। पिछले 2 दिनों से मुंबई और उसके आस पास के इलाकों में लगातार भारी बारिश और आंधी से स्थिति चिंताजनक हो गई है। कई जगहों पर जलजमाव के कारण ट्रैफिक जाम है। दक्षिण मुंबई में भी कई जगहों पर जलभराव हो गया है जिसे देखते हुए मुंबई, ठाणे और पालघर में रेड अलर्ट घोषित किया गया है। इन सब के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बातचीत की है और हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

https://platform.twitter.com/widgets.js

बता दें कि मुंबई के मस्जिद और भायखला स्टेशन के बीच 2 लोकल ट्रेनें रेलवे ट्रैक पर पानी भर जाने के कारण फंस गई हैं। सीएसटी से कर्जत जाने वाले 150 यात्रियों को रेलवे कर्मचारियों ने बचाया है, लेकिन अभी भी दोनों ट्रेनों में करीब 200 लोग फंसे हुए हैं।
व्हिंदुसरी ओर दक्षिण मुम्बई के कोलाबा क्षेत्र में 12 घंटे में 293. 8 मिमी बारिश हुई है, जो यहां के लोगों ने 46 साल बाद देखा है। कोलोबा में हवा की रफ्तार 106 किमी प्रति घंटा दर्ज की गई है। इसे देखते हुए मुंबई के कई इलाकों में एनडीआरएफ की टीमें तैनात कर दी गई हैं ताकि लोगों कि मदद हो सके।

Leave a Reply

%d bloggers like this: