सामग्री पर जाएं

Unlock 2.0 LIVE Updates | भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व गृह मंत्री लाल कृष्ण आडवाणी ने विशेष सी बी आई कोर्ट के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा बाबरी मस्जिद विध्वं केस में शुक्रवार को अपना बयान रिकॉर्ड कराया।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व गृह मंत्री लाल कृष्ण आडवाणी ने विशेष सी बी आई कोर्ट के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा बाबरी मस्जिद विध्वं केस में शुक्रवार को अपना बयान रिकॉर्ड कराया।

एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप 2020 रद्द होने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के तारीख अब सामने आ गई है। बता दें कि दुनिया का सबसे मशहूर क्रिकेट लीग 19 सितंबर से UAE में शुरू होगा और टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 8 नवंबर को खेला जाएगा।

कोरोना के संक्रमण को देखते हुए भारत के कई राज्यों ने लॉक डाउन की अवधि अपने राज्यों में बढ़ा दी है।
तमिलनाडु,बंगाल,असम के बाद अब मणिपुर सरकार ने भी अपने राज्य में लॉक डाउन 30 जून के बाद भी जारी रखने की बात कही है।

एक दिन की राहत के बाद दिल्ली में फिर से पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी शुरू हो गई है। आज फिर से पेट्रोल 5 पैसे और डीजल 13 पैसे महंगा हुआ है। इसके साथ अब दिल्ली में अब पेट्रोल 80.43 और डीजल के 80.53 रुपये प्रति लीटर हो चुकी है। 

देश की राजधानी नई दिल्ली में 31 जुलाई तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली के सभी स्कूलों को 31 जुलाई तक बंद रखने का फैसला लिया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने दी यह जानकारी।

झारखंड सरकार ने कोरोना के संक्रमण को देखते हुए लॉक डाउन की अवधि 31 जुलाई तक बढ़ाई

सुप्रीम कोर्ट ने राजधानी के कोविड19 के सभी अस्पतालों में जल्द से जल्द सीसीटीवी लगाने आदेश दिया है ताकि मरीजों के इलाज में कोई कोताही ना दिखे।

दिल्ली एनसीआर,हरियाणा के बाद अब मेघालय के पूरे इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 3 पॉइंट 3 मापी गई है।

सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की होने वाली परीक्षा को किया गया स्थगित।
कोरोना संक्रमण की वज़ह से मार्च में होने वाली सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षा को रोकी गई थी लेकिन इसके बाद परीक्षा को फिर से लेने के लिए 1 जुलाई से 15 जुलाई तक लेने के लिए तय किया गया था।
वहीं कोरोना के संक्रमण में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इसे रद्द कर दिया गया है।

आज गुरुवार को फिर से पेट्रोल की कीमत में 16 पैसे की बढ़ोतरी हुई है , जिसके बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 79.92 रुपये हो गई है। वहीं, डीजल की कीमत में आज 14 पैसे की बढ़ोतरी हुई है जिससे राजधानी में डीजल की कीमत अब 80.02 पैसे प्रति लीटर हो गई। 

भारत में पहली बार पेट्रोल से महंगा हुआ डिजल।
पिछले 17 दिनों में लगातार पेट्रोल और डीजल में दामों में बढ़ोतरी जारी है लेकिन आज पहली बार ऐसा हुआ कि डीजल के दाम पेट्रोल से आगे बढ़ गई है। दिल्ली में डीजल 0.48 पैसे महंगा हुआ है और इसका दाम 79.88 रुपये हो गया वहीं पेट्रोल की कीमत 79.76 पैसे हुई है।

कोलकाता सरकार का फैसला,31 जुलाई तक बंद रहेंगे राज्य की स्कूल और कॉलेज।

रविवार को लगातार 15वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 35 पैसे की बढ़ोतरी की गई, इसके बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 79.23 रुपये प्रति लीटर हो गई,वहीं, डीजल की कीमत में 60 पैसे ही वृद्धि होने से, इसकी कीमत 78.27 रुपये प्रति लीटर हो गई।

अब से थोड़ी देर में सूर्य ग्रहण लगने वाला है. 25 साल बाद ये पहला मौका है जब वलायाकार यानी कंगन की तरह दिखने वाला ग्रहण लगने जा रहा है. इस दौरान आसमान में सूर्य का घेरा एक चमकती कंगन की तरह नजर आएगा. इससे पहले वर्ष 1995 में इस तरह का ग्रहण देखा गया था. सूर्य ग्रहण 21 जून को सुबह 09.15 बजे से शुरू होकर दोपहर 03.04 मिनट पर खत्म होगा.

हेमंत सरकार ना जारी किया संदेश ,आज से झारखंड के सभी कपड़ों एवं जूतों की दुकानें खुलेंगी।

https://platform.twitter.com/widgets.js

अयोध्या राम मंदिर का होने वाला पूजन टला। भारत चीन सेना विवाद के बाद अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट ने लिया फैसला। 2 जुलाई को होने वाला था राम मंदिर पूजन और उद्घाटन।

19 जून को शाम 5 बजे ,वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक । भारत और चीन सीमा विवाद को लेकर लिए जा सकते हैं कई ठोस निर्णय

19 जून को शाम 5 बजे पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक ।
लिए जा सकते हैं कई ठोस निर्णय

श्री नगर हाईवे पर आम लोगों की आवाजाही की गई बंद।

10वें दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि…

देश में लगातार आज 10वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में फिर से वृद्धि की हुई है।
दिल्ली में 47 पैसे की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल की कीमत अब 76.73 प्रति लीटर हो गई है वहीं, डीजल में 57 पैसे की बढ़ोतरी की गई है।
इसके बाद राजधानी में डीजल की कीमत बढ़कर 75.19 प्रति लीटर हो गई है।

सरकार ने कोविड-19 के टेस्टिंग लैब्स की संख्या बढ़ाई। प्राइवेट लैब्स की संख्या अब 248 हो चुके है वहीं अब 653 सरकारी लैब्स कोविड-19 कि जांच करेंगे।

महाराष्ट्र को अब प्रतिदिन 100 उड़ानें संचालित करने की अनुमति मिली…

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने महाराष्ट्र को अब प्रतिदिन 100 उड़ानें संचालित करने की अनुमति दी है। इससे पहले, महाराष्ट्र से प्रतिदिन केवल 50 उड़ानें (25 आगमन और 25 प्रस्थान) की अनुमति थी जिसे अब बढ़ाकर 100 कर दिया गया है।

मुंबई में आवश्यक सेवाओं के लिए मुंबई लोकल रेलवे शुरू। मुंबई रेलवे ने जनता से भिड़ ना लगाने के लिए किया आग्रह।

दिल्ली में डीजल और पेट्रोल हुआ महंगा

एक तरफ महामारी तो दूसरी तरफ महंगाई की मार। दिल्ली में लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है। पेट्रोल में आज फिर से 0.48 पैसे की बढ़त हुई , इसके साथ अब पेट्रोल 76.26 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 0.59 पैसे को बढ़ोतरी हुई है। अब डीजल 74.62 रुपये लीटर मिलेगा।

दिल्ली में डीजल और पेट्रोल हुआ महंगा।
पेट्रोल में 0.62 पैसे की बढ़त के साथ अब पेट्रोल 75.78 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 0.64 पैसे को बढ़ोतरी के साथ 74.03 रुपये लीटर मिलेगा।

भोपाल में 15 जून से कंटेनमेंट जोन को छोड़कर खुलेंगे सभी धार्मिक स्थल

कल से खुल जाएगा नेशनल पार्क जिम कॉर्बेट

कल से उत्तराखंड में जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क को फिर से खोला जा रहा है लेकिन इस दौरान लोग बिजरानी, ​​पाखरो, ढेला और झिरना क्षेत्रों का दौरा कर सकते हैं,जबकि ढिकाला जोन बंद रहेगा।
इसकी जानकारी उत्तराखंड के प्रधान मुख्य वन संरक्षक़ जय राज ने दी।

दिल्ली के कस्तूरबा गांधी अस्पताल के सभी रेजिडेंट डॉक्टरों को पिछले 3 महीनों मार्च,अप्रैल और मई तक कोई वेतन नहीं मिला है, इसलिए सभी डॉ अब सभी सामूहिक इस्तीफा दे रहें हैं। इसकी जानकारी डॉ. सुनील कुमार,रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने दिया।

दिल्ली के जामा मस्जिद के शाही इमाम के सचिव अमानुल्ला की मंगलवार रात को सफदरजंग अस्पताल में कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है जिसके बाद लोगों में अब काफी खौफ बढ़ गया है और दिल्ली में संक्रमण भी ।
इसलिए शाही इमाम फिर से लॉक डाउन करने का विचार कर रहें है ,और इसके लिए बहुत से लोगों।के सुझाव मांगे मांगे गए है।

दिल्ली में आज से सस्ती हुई शराब,दिल्ली सरकार ने ने शराब पर बढ़े 70%सेस टेक्स हटाए।
लेकिन शराब पर वैट 20 प्रतिशत से बढ़ाकर 25 प्रतिशत बढ़ाया गया।

2 जुलाई के देवसैन्य एकादशी को अयोध्या के राम मंदिर का शिलान्यास की संभावना। आज मंदिर परिसर में है भगवान शिव की उपासना, हो रहा है भगवान शिव का रुद्राभिषेक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिला मंदिर ट्रस्ट से औपचारिक निमंत्रण।

असम के डिब्रू सैखोवा नेशनल पार्क के पास एक ऑयल इंडिया लिमिटेड (ओआईएल) के तेल खाद्यान्न में,गैस रिसाव के चौदहवें दिन यानी कल मंगलवार दोपहर को लगी आग।

दिल्ली बीजेपी मोदी सरकार के दूसरे साल के 1 वर्ष पूरे होने पर दिल्ली के कई इलाकों में जनसंपर्क अभियान रैली करेगी।

हिमाचल के दसवीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम आज होंगे घोषित।

बिहार की राजधानी पटना के रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए स्वचालित फेस मास्क और हैंड सैनिटाइजर डिस्पेंसर मशीन लगाई गई।

आज दिल्ली कोरोना वायरस की स्थिति के आकलन के लिए राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक आयोजित की जाएगी इस बैठक में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और एक्सपोर्ट के साथ उपराज्यपाल अनिल बैजल मौजूद होंगे। बैठक में कोरोना वायरस का दिल्ली में सामुदायिक स्तर पर फैलना मुद्दे पर चर्चा होगी, अगर विशेषज्ञों के कहे अनुसार दिल्ली में वायरस का समुदाय प्रसार है तो इस संक्रमण से लड़ने के लिए रणनीति तय की जाएगी।

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत खराब होने के कारण उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है जिस वजह से वह इस बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने फैसला किया है कि 10 वीं कक्षा के छात्रों को बिना किसी परीक्षा के अगली कक्षा में पदोन्नत किया जाएगा।

तेलंगाना सरकार ने यह निर्णय राज्य में फैले वायरस को देखते हुए लिया है। राज्य सरकार का कहना है कि राज्य में कोरोनावायरस फैलने के कारण परीक्षाएं आयोजित करना अभी संभव होगी।

उत्तराखंड सरकार ने भी आज यानी 8 जून से धार्मिक स्थलों को खोलने के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं।

लेकिन उत्तराखंड सरकार के अनुसार धार्मिक स्थानों को खुले रखने की अनुमति सुबह 7 बजे और शाम 7 बजे तक होगी।
इसके अलावा राज्य के बाहर के तीर्थयात्रियों को अगले आदेश तक अनुमति नहीं होगी ना ही कंटेनमेंट जोन में कोई छूट दी जाएगी।

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: