शनिवार, दिसम्बर 4Digitalwomen.news

Rajasthan Political Drama: राजस्थान कांग्रेस में आज सुबह होगी विधायकों की बैठक

राजस्थान में सियासी हलचल का दौर जारी है। रविवार देर शाम राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलेट एका एक अपने 20 से अधिक विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे गए, जिसके बाद कांग्रेस पार्टी में पुरी तरह से हलचल मच गई है।
आपको बता दें कि सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए नोकझोंक शुरू हो गई थी लेकिन कांग्रेस आलाकमान की ओर से अशोक गहलोत जोकि पहले से दो बार मुख्यमंत्री रह चुके थे और कांग्रेस के पुराने नेता भी उन्हें मुख्यमंत्री पद के लिए सटीक माना गया। 18 महीने की सरकार में लगातार दोनों के बीच खटास की खबरें आती रहीं। लेकिन अचानक से सचिन पायलेट का दिल्ली आना पुरी तरह से कांग्रेस के नेताओ को खटकना शुरू हो गया और फिर सचिन पायलेट का अपने विधायकों के साथ भाजपा में शामिल होने की हवा तेज हो गई।

दूसरी तरफ राजस्थान में कांग्रेस पिछले 3 दिनों से लगातार अपने विधायकों के साथ बैठक कर रही है और ज्यादा से ज्यादा अपनी तरफ वापस लेकर आने कि कोशिश कर रही है क्यों कि अंदर ही अंदर विधायकों का खेमा 2 भागों में बट चुकी है एक अशोक गहलोत के खेमे में तो दूसरा सचिन पायलेट के। कांग्रेस लगातार पायलेट को मानने की कोशिश में लगी है और उन से बात कर रही है लेकिन अभी तक इसका समाधान सामने नहीं आया है।

राजस्थान में रविवार शाम से ही बैठकों के दौर जारी है ,बैठक में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी दिल्ली से पहुंचे है, वहीं सोमवार को मुख्यमंत्री गहलोत ने विधायकों के साथ बैठक के बाद 106 विधायकों का समर्थन दिखाया।
अब आगे की स्थिति पर चर्चा करने के लिए आज सुबह 10 बजे कांग्रेस पार्टी फिर से विधायक दल की बैठक करेगी। जिसमे सचिन पायलट सहित सभी विधायकों से आने को कहा है और उन्हें यहां आकर स्थिति पर चर्चा करने को कहा गया है।
वहीं सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस पार्टी ने सचिन पायलेट को कई पद ऑफर किए हैं लेकिन सचिन पायलेट ने गृह मंत्रालय और वित्त मंत्रालय लेने कि बात कही है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: