शनिवार, दिसम्बर 3Digitalwomen.news

Rajasthan Political Drama: राजस्थान डिप्टी सीएम आज करेंगे कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात…

राजस्थान डिप्टी सीएम सचिन पायलट आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे।
कल देर रात सचिन पायलट दिल्ली अपने 12 विधायकों के पहुंच चुके हैं। और यहां वो राजस्थान में चल रहे सियासी उलटफेर के बारे में सोनिया गांधी से चर्चा करेंगे ।
आपको बता दें कि राजस्थान में लगातार सियासी उलटफेर उलटफेर की बातें आ रहे हैं वही सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि भाजपा कांग्रेस के विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है।राजस्थान में सरकार गिराने के लिए विधायकों की खरीद फरोख्त को लेकर राजस्थान पुलिस के स्पेशल आपरेशन ग्रुप (SOG) ने बड़ी कार्रवाई की है, जिसके बाद कांग्रेस के उन तीन निर्दलीय विधायकों की संबद्धता समाप्त कर दी गई है। अब तक ये तीनो सुरेश टाक खुशवीर जोजावर और ओम प्रकाश हुडला गहलोत सरकार को समर्थन दे रहे थे, लेकिन एसओजी ने तीनों के खिलाफ खरीद फरोख्त मामले में केस दर्ज कर लिया है। तीनों पर आरोप है कि सरकार गिराने के विधायकों की खरीद फरोख्त की कोशिश की है । जिसके बाद एसओजी के गठन में तीन निर्दलीय विधायक सामने आए हैं वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के बीच प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर भी नाराजगी चल रही है। कांग्रेस के 12 विधायकों के साथ डिप्टी सीएम सचिन पायलट पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं। सूत्रों के हवाले से यह बताया जा रहा है कि सचिन पायलट और बाकि 12 विधायक सीएम अशोक गहलोत से खफा हैं। ये सभी सोनिया गांधी से मिल सकते हैं ।
वहीं मध्य प्रदेश की स्थिति फिर से ना दोहराई जाए इस लिए कांग्रेस काफी सजग हो गई है और जल्द ही पायलेट और गहलोत के बीच चल रहे मन मुटाव को सुलझाने की कोशिश भी करेगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: