सामग्री पर जाएं

India China Border Face off: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के वीर शहीद श्री गणेश राम कुंजाम के पार्थिव शरीर को कांधा देकर किया विदा

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के वीर शहीद श्री गणेश राम कुंजाम के पार्थिव शरीर को कांधा देकर किया विदा

राजधानी के माना एयरपोर्ट पर दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

हम सब देश के साथ है, सेना के साथ है और जवानों के साथ है: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल

गिधाली के शासकीय स्कूल का नामकरण शहीद गणेश राम कुंजाम के नाम पर करने की घोषणा

परिवार के एक सदस्य को दी जाएगी शासकीय नौकरी

मुख्यमंत्री ने शहीद के पिता श्री इतवारू राम कुंजाम को 20 लाख रूपए अनुग्रह राशि का चेक सौंपा

    नई दिल्ली 18 जून 2020/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज राजधानी रायपुर के माना स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर छत्तीसगढ़ के माटी पुत्र शहीद जवान श्री गणेश राम कुंजाम के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने शहीद श्री कुंजाम के पार्थिव शरीर को कांधा देकर विदाई दी। शहीद का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए उनके गृह ग्राम गिधाली कांकेर के लिए रवाना किया गया। 

ज्ञातव्य है कि लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एल.ए.सी.) पर चीनी सेना के साथ हुई हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए। इस हिंसक झड़प में छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले की कुरूटोला ग्राम पंचायत के ग्राम गिधाली निवासी श्री गणेश राम कुंजाम भी शहीद हो गए। शहीद श्री कुंजाम का पार्थिव शरीर आज अपरान्ह विशेष विमान द्वारा रायपुर पहुंचा। 

 मुख्यमंत्री श्री बघेल ने लद्दाख में शहीद हुए जवानों के अदम्य साहस और बलिदान को नमन किया और शहीदों के परिजनों के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वर्गीय श्री कुंजाम ने देश के लिए शहादत दी है। ऐसे महान सपूत पर हम छत्तीसगढ़वासियों को गर्व है। उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। हम सब देश के साथ है, सेना के साथ है और जवानों के साथ है। मुख्यमंत्री ने शहीद स्वर्गीय श्री गणेश राम कुंजाम की स्मृति को अक्षुण्य बनाए रखने के लिए गांव की शाला का नामकरण उनके नाम पर करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद श्री कुंजाम के परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर शहीद स्वर्गीय श्री कुंजाम के पिता श्री इतवारू राम कुंजाम को छत्तीसगढ़ शासन की ओर से 20 लाख रूपए की अनुग्रह राशि का चेक सौंपा। 

इस अवसर पर गृहमंत्री श्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे, खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, विधायक सर्वश्री सत्यनारायण शर्मा, बृजमोहन अग्रवाल, कुलदीप जुनेजा और विकास उपाध्याय, सांसद श्री सुनील सोनी, महापौर श्री एजाज ढेबर सहित अनेक जनप्रतिनिधि, सेना, प्रशासन, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों और नागरिकों ने शहीद श्री कुंजाम के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसके पश्चात शहीद श्री कुंजाम का पार्थिव शरीर उनके गृह ग्राम के लिए रवाना किया गया।

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: