शुक्रवार, सितम्बर 30Digitalwomen.news

Bollywood Actor Sushant Singh Rajput commits suicide

फिल्म एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई स्थित अपने घर में फांसी लगाकर दी जान…

जीवन..
बिहार के पटना में जन्मे सुशांत सिंह राजपूत ने अपने शुरुआती दौर की पढ़ाई पटना सेंट करेंस हाई स्कूल से की जिसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए वह दिल्ली हंसराज स्कूल आ गए। सुशांत बचपन से ही पढ़ने में बहुत होनहार स्टूडेंट थे।आगे की पढ़ाई के सुशांत ने अपने परिवार की बात मानकर दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के मैकेनिकल से अपनी पढ़ाई इंजीनियरिंग में पूरी की और अंक भी लाए, लेकिन शुरुआती दौर से ही सुशांत सिंह राजपूत को एक्टिंग की थी इस लिए इंजीनियरिंग की सुशांत मुंबई आ गए।

काफी लंबे कोशिशों के बाद सुशांत सिंह को बैकअप डांसर के रूप में मुंबई में जगह मिली, जहां सुशांत को बालाजी की क्रू ने पहली बार नोटिस किया और फिर 2008 में पहली बार बालाजी टेलीफिल्म की धारावाहिक किस देश में है मेरा दिल में प्रीत के रूप में सुशांत को जगह मिली। सुशांत सिंह राजपूत अपने प्रीत के नाम के कैरेक्टर के साथ काफी पसंद किए और फिर दुबारा सुशांत सिंह राजपूत को एकता कपूर ने “पवित्र रिश्ता” के मेन चेहरे के लिए चुना और फिर 2009 से 2011 तक सुशांत ने हर घर में अपनी पहचान बना ली। उन दिनों। मानव नाम के कैरेक्टर के साथ सुशांत सिंह राजपूत को सबसे ज्यादा पसंद करने वाला चेहरा माना गया था। यह धारावाहिक मुंबई के एक साधारण वर्ग के परिवार की कहानी थी जो करोड़ों लोगों के दिल पर एक समय में राज करती थी। पवित्र रिश्ता धारावाहिक “पॉपुलर मेल” कैरेक्टर के रूप में सुशांत को नई पहचान दी ।
इसके बाद 2013 में सुशांत सिंह राजपूत ने पहली फिल्म “kai po che” के साथ फिल्मी दुनिया में अपना पहला कदम रखा जिसके बाद शुद्ध देसी रोमांस,पीके ,एम एस धोनी, डिटेक्टिव ब्योमकेस बक्सि ,केदारनाथ और छिछोरे जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में सुशांत सिंह राजपूत ने बतौर मेन एक्टर काम किया था।

सुशांत सिंह राजपूत आखिरी फिल्म छिछोरे जो 2019 में आई थी और इस फिल्में ने देश के युवाओं के दिल पर एक अलग छाप छोड़ी थी। दोस्ती के साथ आत्मविश्वास और लगन और मेहनत का मिश्रण से भरपूर इस फिल्म में एक बेहतरीन कड़ी थी। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत यह कहते नजर आए थे कि तुम्हारा रिजल्ट डिसाइड नहीं करता कि तुम लूजर हैं बल्कि तुम्हारी की कोशिशें यह डिसाइड करती है!!
अलविदा सुशांत

जान देने के कारणों का अभी पता नहीं चला है हालांकि पुलिस इसकी खोजबीन कर रही है

A star who gave the message against taking one’s own life in Chichhore , succumbs to the pressures

Leave a Reply

%d bloggers like this: