बुधवार, सितम्बर 28Digitalwomen.news

गुजरात कांग्रेस ने अपने सभी 65 विधायकों को होटलों में किया शिफ्ट, 8 विधायकों के इस्तीफे के बाद लिया फैसला

राज्यसभा चुनाव को देखते हुए गुजरात में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। चुनाव की घोषणा होने के बाद से अबतक कांग्रेस के आठ विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है।दो दिन पहले ही कर्जन क्षेत्र से विधायक अक्षय पटेल, करपाड़ा से विधायक जीतू चौधरी और मोर्बी से विधान सभा के सदस्य ब्रजेश मेरजा ने अपना इस्तीफा दिया था। साथ ही खबरें यह भी आ रही थीं कि 19 जून से पहले कांग्रेस के दो और विधायक अपना इस्तीफा दे सकते हैं। इसके बाद ही कांग्रेस खेमे में हड़कम मच गया है एवं कांग्रेस ने तुरंत ही अपने सभी 65 विधायकों को तीन अलग-अलग रिजॉर्ट या होटल में शिफ्ट कर दिया है। कांग्रेस के एक नेता ने इस बात की पुष्टि भी की है कि पार्टी ने 65 विधायकों को तीन अलग रिजॉर्ट और होटल में रखा है।

जहां तक कि विधयकों का ठहराने की बात है तो 65 में से 40 विधायकों को राजकोट के नील सिटी होटल में रखा गया है और बाकी विधायकों को राजस्थान के वाइल्ड विंड्स और वड़ोदरा के एक फार्म हाउस में रखा गया है।नील सिटी होटल के मालिक कांग्रेस नेता इंद्रनील राजगुरु हैं, जिन्होंने 2017 में विजय रूपाणी के खिलाफ विधानसभा का चुनाव लड़ा था।

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता जयराजसिंह परमार ने कहा कि होटल में विधायकों को राज्यसभा चुनाव के बारे में प्रशिक्षण दिया जाएगा और बताया जाएगा कि मतदान कैसे करना है। और साथ ही यह भी कहा कि होटल और रिजॉर्ट में रुकने वाले विधायकों पर बाहर जाने की कोई पाबंदी नहीं है लेकिन यह कदम इसलिए उठाया गया है ताकि भाजपा कांग्रेस के विधायकों को लेकर बल का प्रयोग ना कर पाए।

Leave a Reply

%d bloggers like this: