सामग्री पर जाएं

Update Cyclone Nisarga Video : Mumbai on Red Alert

निसर्ग तूफान से मुंबई,पुणे,अलीबाग में सबसे ज्यादा तबाही मची है, इन इलाकों में कई जगह पेड़ उखड़ गए हैं। एनडीआरएफ कर्मचारियों ने यहां राहत कार्य शुरू कर दिया है।


फिलहाल अब यह तूफान मुंबई से आगे बढ़ चुकी है और मुंबई अब खतरे से खाली नजर आ रही है लेकिन आज पूरे रात तक तेज बारिश होते रहने की संभानाएं बनी हुई हैं।

मुंबई में निसर्ग चक्रवात का असर दिखना शुरू हो गया है।

मुंबई में निसर्ग चक्रवात का असर दिखना शुरू हो गया है ।समुद्र के सटे आस पास के इलाकों में बारिश के साथ हवा का असर दिखाई देने लगा है। समुद्र से सटे इलाकों को खाली कराया जा चुका है, ताकि उन्हें कोई नुक्सान का सामना ना करना पड़े।
इस निसर्ग तूफान से निपटने के लिए वेस्टर्न नेवल कमांड ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके अलावा बाढ़ से राहत, बचाव आदि कार्यों को लिए की पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई है। साथ ही साथ अरब सागर में भी सभी टीमों को अलर्ट कर दिया गया है। उन्हें किसी भी मानवीय या आपदा राहत के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

अम्फान के बाद अब निसर्ग चक्रवात ने दी दस्तक…

अम्फान तूफान के बाद अब देश में निसर्ग चक्रवात ने अपनी दस्तक दी है। यह तूफान मुंबई और गुजरात के तटीय इलाकों में काल बुधवार को दस्तक दे सकता है। हालांकि अभी चक्रवात निसर्ग मुंबई की तटीय इलाकों से 550 किमी दूर है।भारतीय मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार इस चक्रवात की रफ्तार 105-115 किमी प्रति घंटा है।इस तूफान से बचने के लिए एनडीआरएफ ने पालघर समेत कई जिलों में नौ बचाव दल तैनात कर दिए हैं।

वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चक्रवात से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया और हर संभव मदद देने का भरोसा भी दिया है।

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: