शनिवार, जनवरी 29Digitalwomen.news

Lockdown 5.0 : Lockdown likely to be extended with more relaxations

लॉक डाउन के 5 वें चरण के लिए हो जाइए तैयार, लग सकता है 15 दिनों का और लॉक डाउन

Hindi News Webiste Digital Women brings latest hindi news headlines, breaking news in hindi on Politics, Business, Bollywood, Travel and COVID19
Lockdown 5.0 : Lockdown likely to be extended with more relaxations

कोविड-19 का संक्रमण देश में लगातार बढ़ रहा है। डब्लयू एच ओ के मुताबिक इसका असर जून और जुलाई में चिंताजनक होने के भी आसार हैं। ऐसी स्थिति में केंद्र सरकार अभी लॉकडाउन हटा लेने के पक्ष में नहीं नजर आ रही है और इसके आगे की पहलू की तैयारी के लिए लगातार मंत्रना भी जारी है।

पिछले दिनों 28 मई को गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यों के मुख्मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बात की थी और उनके राज्यों के मौजूदा स्थिति के बारे में जाना था और कल प्रधानमंत्री ने गृह मंत्री के साथ बैठक की जो की लगभग 2 घंटे तक चली।

आपको बता दें कि देश में लॉक डाउन का यह चौथा चरण है जो 31 मई को खत्म होने वाली है। लॉक डाउन के पहले चरण की शुरुआत मार्च महीने के 24 तारीख को हुई थी। देश में 24 मार्च से पूरी तरह से आर्थिक और सामाजिक गतिविधियां,परिचालन इत्यादि सारी गतिविधियों पर रोक लगाई गई थी लेकिन से लॉक डाउन के तीसरे चरण के बाद राज्य सरकारों की मर्जी से राज्यों में कई तरह के छूट दिए गए। लेकिन कोरोना के संक्रमण में किसी तरह की कमी नजर नहीं आ रही है।

सूत्रों के मुताबिक एक बार फिर से सरकार 15 दिनों के लॉक डाउन की घोषना कर सकती है क्यों की लगातार संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी एक सोच का विषय है ।लॉक डाउन में रियायतों के बाद इसकी संख्या 165799 पहुंच चुकी है। हालांकि लॉक डाउन बढ़ाने की बात की आधिकारिक रूप से पुष्टि 31 मई को ही की जाएगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: