शनिवार, अगस्त 20Digitalwomen.news

Lockdown 4.0 Amit Shah Minister of Home Affairs (MHA) hold meeting with Senior MHA officials ahead of announcement of Guidelines for lockdown 4.0 – लॉक डाउन 4.0 की तैयारी में जुटी सरकार..

लॉक डाउन के चौथे चरण की तैयारी में सरकार जुट चुकी है और इसे लेकर अमित शाह के अध्यक्षता में बैठक हो रही है जिसमें लॉक डाउन के आगे की रणनीति तय की जाएगी।

आपको बता दें कि देश में लगातार 24 मार्च से लॉक डाउन जारी है और 17 मई यानी कल इसका तीसरा चरण समाप्त होगा। इस दौरान प्रधानमंत्री लगातार राज्य में मुख्यमंत्रियों के साथ बैठके भी करते आए हैं और लॉक डाउन के चौथे चरण के लिए प्रधानमंत्री ने राज्यो से सुझाव भी मांगे थें।शुक्रवार तक तमाम राज्यों ने इसके बारे में अपने सुझाव से केंद्र को अवगत करा दिया है। लॉक डाउन के चौथे चरण के दौरान राज्य सरकार को अपने क्षेत्र में क्या खोलना है और क्या बंद करना है, जैसे निर्णय खुद करेंगे।

lockdown 4.0 Amit Shah Minister of Home Affairs (MHA) hold meeting with Senior MHA officials ahead of announcement of Guidelines for lockdown 4.0

छत्तीसगढ़, हरियाणा, केरल समेत कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री से राज्य में आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने के लिए राज्यों को अधिकृत करने की सुविधा मांगी है । वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ, केरल के पिनराई विजयन, कर्नाटक के बीएस येदियुरप्पा राज्य में आर्थिक गतिविधियों खोलने के पक्ष में हैं। आंध्र प्रदेश सरकार चाहती है कि रणनीतिक तैयारी के साथ कोविड-19 संक्रमण से निबटा जाए और आर्थिक गतिविधियां भी शुरू हों। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में सदर बाजार, चांदनी चौक समेत तमाम व्यापारिक क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन आदि का काम शुरू तेज कर दिया है। वह चाहते हैं कि कंटेनमेंट क्षेत्र को छोड़कर शेष सभी जोन में काम काज में गति लाई जाए। केजरीवाल सरकार ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को दिल्ली की जनता से आए 5.5 लाख सुझावों में चुनकर अपनी सिफारिश भी भेज दी है। गुजरात आर्थिक गतिविधियां शुरू करने के पक्ष में है। अब देखना यह है कि केंद्र सरकार किसके सुझाव को किस तरह लेती है क्यों कि संक्रमण का दौर अभी भी जारी है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: