शनिवार, नवम्बर 27Digitalwomen.news

Rishi Kapoor,Dies At 67 – 24 घंटे के अंदर बॉलीवुड ने खोए दो बेहतरीन कलाकार।

70की दशक के सबसे रोमेंटिक और खुशमिजाज हस्ती ऋषि कपूर ने आज में आंतिम सांस ली।बुधवार की रात ऋषि कपूर को सांस लेने में तकलीफ आई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था जहां आज सुबह 8.45 में उनका निधन हो गया। ऋषि कपूर ल्यूकेमिया बीमारी से पिछले 2 साल से लड़ रहे थे।

ऋषि कपूर 70 की दशक से लोगों के दिल पर राज करते आए हैं। ऋषि कपूर ,कपूर खानदान के बेशुमार हस्ती में से से एक थें जिन्हें एक्टिंग अपने जीन में मिली थी तभी उन्होंने अपना पहले कदम बॉलीवुड में 3 साल की उम्र में ही रख दिया था। 3 साल की उम्र में एक बच्चे के रोल में प्यार हुआ इकरार हुआ गाने में ऋषि कपूर ने अपनी पहली झलक बॉलीवुड को दिखलाई थी और इसके बाद ऋषि कपूर ने फिल्म मेरा नाम जोकर में एक बाल कलाकार की भूमिका में नजर आए थे।

1973 में अपनी पहली फिल्म डेब्यू बॉबी से लोगों के बीच में रोमेंटिक हीरो के रूप में छवि बनाने वाले ऋषि कपूर सबसे खास हो गए और इसके बाद लैला मजनू, प्रेम ग्रंथ चांदनी, प्रेम रोग, हिना 70 से 90 तक की दशक की हर रोमेंटिक फिल्म में ऋषि कपूर ही नजर आने लगें। इन सालों में ऋषि कपूर ने भारतीय फिल्म को एक और नई पहचान दी जहां सामाजिक और क्रांतिकारी फिल्मों के साथ साथ रोमेंटिक फिल्में भी लोगों के बीच काफी चाव से देखी जाने लगी।

102 नॉटऑउट, मुल्क, हाउसफुल ,हो या कपूर एंड सन्स  ऋषि कपूर ने सैकड़ो ऐसी फिल्में बनी जिसमें ऋषि कपूर ने शानदार काम किया।

ऋषि कपूर ने हर किसी को अपना दीवाना बनाया, फिर चाहे वो रोमांस वाले रोल हो या फिर एक्शन फिल्में हर उम्र के इनके प्रशंसक रहे हैं। इस बेहतरीन अभिनय के महान कलाकार को
आखिरी सलाम।

अलविदा ऋषि कपूर….

Leave a Reply

%d bloggers like this: